कोरोना: दिल्ली में फिर बढ़ी संक्रमण दर, विशेषज्ञों ने कहा- अभी मास्क न उतारें

corona virus

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना की संक्रमण दर बढ़ गई। सोमवार को लगभग डेढ़ महीने बाद संक्रमण दर एक फीसदी से अधिक हुई है।

सोमवार को जांच के लिए भेजे गए मामलों में से 1.34 फ़ीसदी मामले कोरोना संक्रमित मिले। इससे पहले 17 फरवरी को 1.48 फीसदी मामले कोरोना संक्रमित मिले थे। सोमवार को कोरोना के 82 नए मामले सामने आए।

भीड़भाड़ में अभी मास्क न उतारें

दिल्ली में सरकार ने भले ही मास्क न लगाने पर जुर्माना हटा दिया हो, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि भीड़भाड़ में मास्क न लगाएं। राजधानी में पिछले दो दिनों में कोरोना की संक्रमण दर फिर से बढ़ने लगी है।

एम्स के मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल ने बताया कि संक्रमण दर बढ़ने का मतलब यह नहीं है कि हाल ही में मास्क से अनिवार्यता हटाई गई है। हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए।

18 वर्ष से ऊपर की 91 फ़ीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र की 91 आबादी यानी 1.35 करोड़ लोगों को दोनों खुराक लग चुकी हैं।

इसके अलावा पंजीकृत आबादी से भी ज्यादा यानी 111 लोगों को टीके की एक खुराक लग चुकी है। यह संख्या अधिक इसलिए हुई क्योंकि दिल्ली के आसपास के इलाकों के लोगों ने यहां टीके लगवाए।

इस तरह हुआ इजाफा

दिन – संक्रमण दर

4 अप्रैल- 1.34

3 अप्रैल- 0.86

2 अप्रैल- 0.71

31 मार्च – 0.49

30 मार्च- 0.50

29 मार्च -0.53

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button