रामपुर: ढाई घंटे के अंदर हत्यारोपियों के घर पर चला बुलडोजर, गांववासी खुश

firing (file photo)

लखनऊ। उप्र के रामपुर में दिनदहाड़े पूर्व प्रधान पर जानलेवा हमला कर दिया गया। हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें एक गोली पूर्व प्रधान के भतीजे को लग गई जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। बचाने की कोशिश में एक पड़ोसी को भी गोली लगी है। हमले में पूर्व प्रधान गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया गया।

उधर, मौके पर पहुंचे अफसरों ने सख्ती दिखाते हुए तहरीर के आधार पर गांव के ही चार आरोपियों के घरों पर ढाई घंटे के अंदर बुलडोजर चलवा दिया। कार्रवाई से पहले गांव के सभी मार्गों को पुलिस लगाकर नाकाबंदी कर दी गई।

अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह के दिशा निर्देश पर बुलडोजर आरोपियों के घरों पर पहुंच गया। देखते ही देखते आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया गया।

आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलने से पीड़ित पक्ष और अन्य ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया आरोपियों पर कार्रवाई शुरू करा दी गई है। किसी भी आरोपी के साथ कोई नरमी नहीं बरती जाएगी।

प्राप्त समाचार के अनुसार टांडा थाना क्षेत्र के लालपुर कला गांव निवासी पूर्व प्रधान हाजी हारून ठेकेदार सुबह घर के बाहर बैठे हुए थे। आरोप है पड़ोस के घर में पहले से ही घात लगाए बैठे चार लोगों ने पूर्व प्रधान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

गर्दन और कमर में गोली लगने के बाद पूर्व प्रधान जमीन पर गिर गए। फायरिंग की आवाज सुन पूर्व प्रधान का भतीजा मोहम्मद वसीम बदमाशों को ललकारने लगा। बेखौफ बदमाशों ने भतीजे पर भी ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने के कारण वसीम की मौके पर ही मौत हो गई। बीच बचाव कर रहे एक पड़ोसी को भी हाथ में गोली लगी है।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी दो बाइकों पर बैठकर फरार हो गए। दिनदहाड़े मर्डर की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के आला अफसर गांव पहुंच गए।

वसीम का शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस अस्पताल भेजा गया जबकि गंभीर रूप से घायल हाजी हारून ठेकेदार को जिला अस्पताल भर्ती कराया। वहां से उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया गया।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि लालपुर कला में फायरिंग के दौरान तीन लोगों को गोली लगी है। जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके रिश्तेदारों एवं अन्य मिलने वालों पर नजर जमाए हुए है।

पुलिस ने नाकाबंदी के बाद की घर गिराने की कार्रवाई

पुलिस ने हत्यारोपियों पर तत्काल कार्रवाई शुरू करा दी। एसपी के साथ गांव पहुंचे पुलिस के अन्य अफसरों ने जेसीबी चलवाकर आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया। आरोपियों पर कार्रवाई से ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button