दो सालों में J&K से पूरी तरह खत्म हो जाएगा आतंकवाद: LG मनोज सिन्हा

lg manoj sinha

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने कहा है कि राज्य में आतंकवाद दो साल बाद नहीं दिखेगा और भारत सरकार इस दिशा में काम कर रही है। कई लोग कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंतित हैं, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि स्थिति बहुत बदल गई है।

उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर अब नया जम्मू-कश्मीर बन गया है। कुछ तत्व कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि दो साल बाद आप देखना, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद नहीं दिखेगा। सरकार इस दिशा में काम कर रही है और आप लोगों को इसका परिणाम दिखेगा।

उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने यह बात ईईपीसी इंडिया नॉर्दर्न रीजन एक्सपोर्ट के पुरस्कार समारोह में कही। सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत बदल गई है। कश्मीर की जनता भी नए जम्मू-कश्मीर को पसंद कर रही है।

उन्होंने कहा हालांकि कुछ तत्व अभी भी वातावरण को अशांत करने में लगे हुए हैं परंतु बहुत जल्द उन पर भी नकेल कस ली जाएगी। कश्मीर में आतंकवाद फैला रहे आतंकी संगठनों पर सुरक्षाबलों का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। मैं आपको इस बात का विश्वास दिलाता हूं कि दो सालों बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद नहीं होगा।

बता दें कि कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के लिए आतंकरोधी अभियान तेज कर दिए गए हैं। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के पोम्बो व गोपालपोरा गांवों में बीते बुधवार को हुई अलग-अलग मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के हिट स्क्वायड द रजिस्टेंस फ्रंट के कमांडर सहित पांच को मार गिराया। मौके से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

सुरक्षाबलों ने पिछले तीन दिनों में कश्मीर में सात आतंकवादियों को मारा है। इससे पहले सोमवार को श्रीनगर के हैदरपोरा में दो आतंकियों और उनके दो सहयोगियों को मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button