डॉ. विपिन कठेरिया ‘उप्र के रत्न’ अवार्ड से सम्मानित, समाजसेवा के लिए क्षेत्र में हैं लोकप्रिय

dr. vipin katheria

लखनऊ। आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले रत्नों का सम्मान करने के लिए हिंदी न्यूज़ चैनल NEWS 18 Network द्वारा ‘उत्तर प्रदेश के रत्न’ अवार्ड से कई विभूतियों को सम्मानित किया गया।

इसी क्रम में मिशन मोदी अगेन पीएम के प्रदेश उपाध्यक्ष (उप्र) डॉ. विपिन कठेरिया को समाजसेवा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान को ध्यान में रखते हुए ‘उत्तर प्रदेश के रत्न’ अवार्ड से विभूषित किया गया। उन्हें यह सम्मान उप्र के उप-मुख्यमंत्री माननीय केशव प्रसाद मौर्य जी के करकमलों द्वारा प्रदान किया गया।

मैनपुरी जनपद के किशनी विधानसभा क्षेत्र के मूल निवासी डॉ. विपिन कठेरिया क्षेत्र में किए गए अपने सामजिक कार्यों के चलते काफी लोकप्रिय हैं।

कोरोना काल में भी उन्होंने गरीब व असहाय जनता का बहुत मदद की। डॉ. विपिन कठेरिया क्षेत्र के अनाथ व बेसहारा बच्चों के पुनर्वास हेतु बहुत काम करते हैं।

‘उत्तर प्रदेश के रत्न’ अवार्ड से सम्मानित होने के बाद बातचीत में डॉ. विपिन कठेरिया ने कहा मैं नर सेवा नारायण सेवा के आदर्श वाक्य का अनुसरण करने वाला व्यक्ति हूँ। गरीब बेसहारा लोगों के लिए अगर मैं कुछ कर पाता हूँ तो यह ईश्वर की कृपा है, मैं तो निमित्त मात्र हूँ।

विपिन कठेरिया ने कहा इस तरह के सम्मान हौसला बढ़ाते हैं इससे लोगों के लिए और ज्यादा करने की ताकत मिलती है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button