गजब: दो क्वार्टर पीने के बाद भी नहीं हुआ नशा, तो कर दी गृहमंत्री से शिकायत

शराब उपभोक्ता लोकेंद्र सोठिया

उज्जैन। मप्र का उज्जैन जिला वैसे तो धर्मनगरी के रूप में प्रसिद्ध है लेकिन आज यह जनपद किसी और वजह से चर्चा में है। दरअसल, यहां एक शख्स ने शराब में मिलावट की शिकायत के लिए गृहमंत्री को चिट्ठी लिखी है।

शराबी ने ठेकेदार पर शराब में मिलावट के साथ ही खुद के आर्थिक नुकसान होने की बात कही है। शख्स बीते 20 साल से शराब पी रहा है।

शराबी ने दो क्वार्टर पीने के बाद नशा न होने की शिकायत करते हुए गृहमंत्री और उज्जैन एसपी को पत्र लिखकर ठेकेदार पर शराब में पानी मिलाने और कंपनी पर उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक उज्जैन निवासी लोकेंद्र सोठिया ने 12 अप्रैल को क्षीर सागर क्षेत्र स्थित एक शराब की दुकान से चार क्वार्टर देशी शराब खरीदी थी, जिसके दो क्वार्टर पीने के बाद उन्हें नशा नहीं हुआ।

लिहाजा लोकेंद्र शराब दुकानदार के पास पहुंचे और शिकायत की, जिस पर दुकानदार ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि तुमसे जो करते बने कर लो। दुकानदार की धमकी के बाद लोकेंद्र ने शिकायत करने का निश्चय किया।

लोकेंद्र शराब की दो बोतल लेकर आबकारी विभाग पहुंचे और शिकायत की कि शराब में पानी मिलाया गया है। उसने अधिकारियों से शराब की बोतल में पानी की जांच करने और ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की।

लोकेंद्र सेठिया का कहना है कि मैं ठेकेदार पर सिर्फ इसलिए कार्रवाई चाहता हूं कि जो मेरे साथ हुआ, वह अन्य किसी कस्टमर के साथ ना हो। उन्होंने कहा कि वे बीते 20 साल से शराब पी रहे हैं, इसलिए उन्हें इसमें मिलावट की जानकारी हो गई, लेकिन जो लोग इसे पीने आते हैं उनके साथ ऐसा नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button