लखनऊ: बालिकाओं को स्मार्टफोन व पाठ्य पुस्तकों का किया गया वितरण

Smartphones (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ। उप्र की राजधानी लखनऊ में महामना शिक्षण संस्थान बालिका प्रकल्प संस्‍था ने बालिकाओं के लिए अनूठी पहल की है। पिछले दो सालों से संस्‍था की ओर से जरूरतमंद बालिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में प्रोत्‍साहित करने के उद्देश्‍य से सीधे तौर पर उनकी मदद की जा रही है।

जिसके तहत बालिकाओं को जेईई, नीट की तैयारी कराने के साथ ही उनको स्‍मार्टफोन, किताबें और स्‍कॉलरशिप दी जाती है।

संस्‍था की अध्‍यक्ष नीलिमा दीपक ने बताया कि संस्‍था की ओर से बेटियों के लिए किया गया ये एक छोटा सा प्रयास है, जिससे समाज में बेटियों के लिए सकारात्‍मक सोच व प्रदेश की बेटियों के कदमों को शिक्षा के पथ पर बढ़ाने का काम किया जा सके।

पढ़ेंगी बेटियां, तो आगे बढ़ेंगी बेटियां

संस्‍था की ओर से जेईई और नीट में चयन का सपना बुन रही बालिकाओं के दूसरे बैच का परिचय एवं स्‍वागत समारोह का आयोजन किया गया। जेईई और नीट में चयन का सपना संजों रही दस बालिकाओं को स्मार्टफोन व पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि‍ नवयुग कन्या महाविद्यालय की प्रधानाचार्या सृष्टि श्रीवास्तव मौजूद रहीं। इस अवसर पर सृष्टि श्रीवास्तव ने कहा कि ये एक बेहद सराहनीय काम है जो संस्‍था की ओर से निरंतर किया जा रहा है।

गरीब बालिकाओं को शिक्षा की दिशा में संस्‍था की ओर से प्रेरित किया जा रहा है जिससे आने वाले समय वो आत्‍मनिर्भर बनकर समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम करेंगी।

कार्यक्रम में 2020 बैच की बालिकाओं ने संस्‍था के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए नये बैच की बालिकाओं को संस्‍था की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button