कोविड की स्थिति का जायज़ा लेने गृह जनपद मऊ पहुंचे एमएलसी ए.के. शर्मा, अधिकारियों के साथ की बैठक

मऊ (उप्र)। एक महीने से लगातार प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित समूचे पूर्वांचल में कोविड नियंत्रण हेतु कड़ी मेहनत कर रहे भाजपा एमएलसी व पूर्व वरिष्ठ आइएएस अधिकारी ए.के. शर्मा आज अपने गृह जनपद मऊ में हैं।

कोविड को लेकर अपने ज़िले के हालात को देखने आए एमएलसी ए.के. शर्मा ने सदर अस्पताल मऊ का औचक निरीक्षण किया व कोविड की स्थिति का प्रत्यक्ष जायज़ा लिया। उन्होंने कोविड के विषय पर जिले के डीएम, एसपी एवं CMO से चर्चा भी की।  

इससे पूर्व वाराणसी में रहकर एमएलसी ए.के. शर्मा ने पहले वहां की कोविड व्यवस्थाओं को मज़बूत किया। अब वह संक्रमित व्यक्तियों तक पहुँचने का प्रयास कर रहे हैं।

हर रोज़ सम्पर्क के अलावा एमएलसी ए.के. शर्मा ने दो बार विडियो कॉन्फ़्रेन्स किया एवं मंडल कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसपी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

एमएलसी ए.के. शर्मा ने मऊ, आज़मगढ़, बलिया में ऑक्सिजन एवं Remdesvir जैसी दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति बनाए रखने में बहुत बड़ा योगदान किया। ऑक्सिजन की कमी से जूझ रहे कोविड मरीज़ों के लिए ऑक्सिजन कनसेंट्रेटर बड़ी मात्रा में उपलब्ध कराई।

मरीज़ों की त्वरित जाँच हो सके, इसके लिए हज़ारों की संख्या में ओक्सिमीटर की आपूर्ति एमएलसी ए.के. शर्मा ने  कराई। अपनी विधायक निधि से 25 लाख रूपए की सहायता मऊ में ऑक्सिजन प्लांट की सुविधा के लिए दिया।

एमएलसी ए.के. शर्मा आज कोविड के उपचार में काम आने वाली दवाओं की बड़ी मात्रा साथ लेकर मऊ आए। कोविड मरीज़ों को देने वाली दवाओं के हज़ारों पैकेट बन कर तैयार है जो पूर्वांचल के ज़िलों में जल्द ही बटेंगे।

मऊ और आज़मगढ़ में उन्होंने स्वयं इसकी शुरुआत की और कहा कि कोविड के शुरुआती लक्षण वाले मरीज़ों को पहुँचाई जायँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button