कानपुर को पुनः उसके वैभवशाली मुकाम पर पहुँचाने का एमएलसी ए.के.शर्मा ने दिलाया भरोसा

लखनऊ/कानपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी ए.के.शर्मा आज मंगलवार को कानपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे।


लखनऊ से सड़क मार्ग द्वारा कानपुर जाने के दौरान स्थान-स्थान पर उनका भव्य स्वागत व अभिनंदन किया गया। मार्ग में लोधी समाज सहित अनेक समाज की महिलाओं ने उन्हें पुत्रवत स्नेह व सम्मान दिया।

कानपुर पहुंचकर एमएलसी ए.के.शर्मा ने सर्वप्रथम कम्पनी बाग स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस अवसर पर ए.के.शर्मा ने कहा बाबा साहेब ने हम भारतवासियों को उत्कृष्ट संविधान दिया है जिसकी वजह से आज पूरे विश्व में हम सबसे बड़े लोकतान्त्रिक गणराज्य के रूप में स्थापित हैं।

तत्पश्चात उन्होंने सिविल लाइंस स्थित भगवान शिव के पर्मट मन्दिर में दर्शन किया। यहाँ ए.के.शर्मा ने कहा पवित्र श्रावण मास में देवों के देव महादेव का दर्शन-पूजन करना सौभाग्य का विषय है। मैं कानपुर वासियों का आभारी हूँ कि श्रावण मास में उन्होंने मुझे भगवान भोलेनाथ के दर्शन व पूजन का अवसर प्रदान किया।

तत्पश्चात भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ए.के.शर्मा ने कानपुर के मर्चेंट चेंबर हाल में मर्चेंट चेंबर ऑफ उप्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों के साथ संवाद किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कानपुर नगर पहले से ही मुझे रोमांचित करता रहा है। यहां के उद्योग देश प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में स्थान रखते थे।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से पिछले तीन चार दशकों में कानपुर के व्यापार का ह्रास हुआ है। उद्योग व वाणिज्य के क्षेत्र में कानपुर का जो स्थान हुआ करता था उसमें गिरावट आयी है लेकिन इसकी जो भी समस्या होगी उसको यहां के व्यापारियों के साथ मिलकर सुलझाया जाएगा।

संवाद के दौरान व्यापारियों ने शहर की समस्याएं बताईं और शहर के विकास के लिए सुझाव भी दिए। व्यापारियों को ए.के.शर्मा ने भरोसा दिलाया कि सरकार से बात करके कानपुर को पुनः उसके पुराने मुकाम तक पहुंचाया जाएगा। व्यापारियों के लिए व्यापार के नए रास्ते भी खोले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कानपुर से उनका पुराना लगाव रहा है। जल्द ही सरकार से बात करके कानपुर की स्थिति को सुधारने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा हमारा संकल्प है किसान को दाम, नौजवान को काम, महिला को सम्मान, पिछड़ों को मान व व्यवसायी को अभयदान मिले।

व्यापारियों की बैठक में शामिल होने के बाद ए.के.शर्मा का भाजपा कार्यालय में भव्य स्वागत किया गया।

यहां अपने संबोधन में उन्होंने कहा आप जैसे देव तुल्य कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाक़ात एवं आपका स्नेह, समर्थन एवं सहयोग मेरे लिए बहुत ही मूल्यवान है। यहाँ से निकलने के पश्चात उन्होंने बाबा आनंदेश्वर धाम में जाकर माथा टेका।

एमएलसी ए.के.शर्मा साकेत नगर में आयोजित भगवान परशुराम युवा महासभा के कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए और ब्राह्मण, विप्र वर्ग तथा संत समाज से मुलाकात एवं वार्तालाप किया। ए.के.शर्मा इन्द्रा नगर स्थित सरस्वती ज्ञान मन्दिर में स्कूल के छात्रों व शिक्षण गण से भी मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button