जिस घर से पत्थर आए, उन्हें पत्थर का ढेर बना देंगे: मप्र गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मप्र गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। मप्र के खरगोन और बडवानी में रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना को लेकर सरकार सख्त है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज सोमवार को कहा कि जिस-जिस घर से पत्थर आए, उन्हें पत्थर का ढेर बना दिया जाएगा। इसमें देर नहीं होगी। यह एक्शन सोमवार को ही दिख जाएगा। 

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में खरगोन में शांति है। पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। कर्फ्यू लगा हुआ है। लगातार दंगाइयों को चिह्नित किया जा रहा है। अब तक 77 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। जिस-जिस घर से पत्थर आए है, उस घर को पत्थर का ढेर बनाएंगे।

उन्होंने कहा इस मामले में सरकार पूरी तरह से सख्त है। प्रदेश में शांति व्यवस्था बिगाड़ने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। हम न ही किसी को बिगाड़ने देंगे।

बता दें खरगोन में रविवार शाम को रामनवमी के जुलूस पर पथराव हुआ था। इस घटना में पुलिसकर्मी समेत 24 से ज्यादा लोग घायल हुए। घटना के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी खरगोन में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा बड़वानी के सेंधवा में जुलूस पर पथराव की घटना हुई।  

गोली के छर्रे से एसपी घायल

गृह मंत्री मिश्रा ने बताया कि खरगोन एसपी गोली के छर्रे से घायल हुए हैं। इसके साथ ही 6 अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। एक व्यक्ति शिवम शुक्ला के सिर में ज्यादा चोट लगी है। बाकी किसी को कोई गंभीर चोट नहीं है। उन्होंने बताया कि बडवानी में कोई घायल नहीं है। वहां पर कर्फ्यू नहीं लगा है।

शांति खराब नहीं होने देंगे

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मप्र का सांप्रदायिक वातावरण किसी को बिगाड़ने नहीं देंगे। कुछ लोग चुनाव की हार से आहत है। अभी पांच राज्यों के परिणाम से आहत हुए हैं। वह पीछे से सुलगाने का काम करते हैं। वह प्रदेश का सुख-चैन बिगाड़ना चाहते है। इन परिणामों से भी उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि देश क्या चाहता है। देश किस दिशा में जाना चाहता है, इस वजह से ऐसे लोगों के मंसूबे हम पूरे नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button