Breaking News: आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को तात्कालिक राहत

प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री से जुड़े विवाद केस में गुजरात यूनिवर्सिटी की ओर से किए गए आपराधिक मानहानि केस में आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को तात्कालिक राहत मिल गई है। सर्वोच्च अदालत ने उनके खिलाफ ट्रायल पर फिलहाल रोक लगा दी है।

इमेज क्रेडिट-सोशल मीडिया प्लेटफार्म

PM Modi Degree Case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिग्री से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में चल रहे ट्रायल पर रोक लगा दी है। पीएम मोदी की डिग्री से जुड़े मामले में गुजरात यूनिवर्सिटी ने दोनों नेताओं पर मानहानि का केस दाखिल किया था। इसमें दोनों नेताओं में पेश होने के लिए समन किया था। पिछले साल मार्च के लेकर केजरीवाल और पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह काे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा रहा था।

हाई कोर्ट में भी लंबित है याचिका
केजरीवाल ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी हुई है। जिसमें हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है। केजरीवाल की मांग की कि जब तक उनकी हाई कोर्ट में लंबित रिट पीटिशन पर फैसला नहीं हो जाए तब तक निचली अदालत में हाईकोर्ट के फैसले के बाद शुरू हुए मानहानि केस के ट्रायल को रोका जाए। दोनों नेताओं को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दे दी है। उधर, गुजरात हाई कोर्ट में पिछली बार अभिषेक मनु सिंघवी के उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण सुनवाई टल गई थी।

Back to top button