चूके तो उप्र बन जाएगा कश्मीर, बंगाल और केरल: सीएम योगी के दिल की बात

लखनऊ। उप्र विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए लोगों से पहले मतदान-फिर जलपान की अपील की। इसके अलावा सीएम योगी ने एक वीडियो भी जारी किया।

करीब छह मिनट के इस वीडियो में सीएम योगी ने एक जगह कहा कि-‘आज मुझे कोई चिंता है तो सिर्फ एक कि जिन-जिन दंगाइयों और आतंकियों पर अंकुश लगा है वे सब अब मचल रहे हैं। आतंकी बार-बार धमका रहे हैं कि जरा सरकार आने दीजिए।

सावधान रहिए, आप चूके तो पांच साल की मेहनत पर पानी फिर जाएगा और इस बार उप्र को कश्‍मीर, बंगाल और केरल बनते देर नहीं लगेगी। आपका वोट आने वाले वर्षों में आपके भयमुक्‍त जीवन की गारंटी भी बनेगा।’

दिल की बात कहनी है

इस वीडियो में सीएम योगी ने कहा कि एक बड़े निर्णय का समय आ गया है। पिछले पांच सालों में भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने जो कुछ भी किया है, उसे सदा प्रतिबद्धता के साथ किया। जो कुछ भी कहा आपके भरोसे को कायम रखते हुए उसे निभाया है।

उन्‍होंने कहा कि मुझे आपसे दिल की एक बात कहनी है। इन पांच वर्षों में बहुत कुछ हुआ। यूपी के सभी एक लाख गांवों में सभी घरों को 24 घंटे बिजली उपलब्‍ध कराई गई। कुछ लोग शायद कल्‍पना न कर पाएं कि इससे करोड़ों लोगों के जीवन में क्‍या बदलाव आया।

सीएम ने कहा कि जिस काम को पिछली सरकारें 70 साल में नहीं कर पाईं वो हमने किया। हमने घर-घर में शौचालय बनवाए। स्‍वच्‍छता से भी अधिक यह माताओं-बहनों के सम्‍मान और उनकी गरिमा का प्रश्‍न था।

लाखों लोग पक्‍के मकान में आ गए। अब तक धुएं वाले चूल्‍हे पर काम करने वाली हमारी माताएं-बहनें बार-बार बीमार होने से बचेंगी।

सीएम ने कहा कि हम हर घर नल से पानी पहुंचा रहे हैं। एक कोने से दूसरे कोने तक एक्‍सप्रेस वे बिछा रहे हैं। प्रदेश भर में औद्योगिक कॉरीडोर बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। दो साल से कोरोना महामारी से लोग जझ रहे हैं।

हमने 15 करोड़ परिवारों तक राशन की डबल डोज हर महीने उपलब्‍ध कराई। प्रदेश के नागरिक स्‍वस्‍थ और समृद्ध रहें इसलिए हर जिले में मेडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं। हर जिले में ऑक्‍सीजन के संयंत्र लगाए गए हैं। हमने पिछली सरकारों का रिकार्ड तोड़ा है।

मैं आपसे वोट नहीं मांगूंगा, मुझे शोभा नहीं देता

सीएम ने कहा कि मैने अपने सभी निर्णय जाति, मत, मजहब, समुदाय, क्षेत्र या जिले के आधार पर भेदभाव किए बिना लिए। पांच साल आपने किसी घोटाले का आरोप नहीं सुना होगा। मैं एक योगी हूं।

मेरे भगवे पर कोई दो पैसे के भ्रष्‍टाचार का दाग नहीं लगा सकता लेकिन इस बात के लिए भी मैं आपसे वोट नहीं मांगूंगा, मुझे शोभा नहीं देता।

मुझे सबसे बड़ा संतोष इस बात का है कि आज हमारा यूपी गुंडों, बदमाशों, दंगाइयों, उगाही गिरोहों, पेशेवर अपराधियों के आतंक से मुक्‍त है। पलायन करने वाले हिंदू अपने घरों को लौट गए हैं।

सीएम ने कहा उन्‍हें प्रताड़ित करने वाले या तो जेलों में बंद हैं या फिर सहम के दुबक गए हैं। पुलिस भी बिना राजनीतिक हस्‍तक्षेप के काम करती है। कानून-व्‍यवस्‍था में हमारी बहन-बेटियों का भरोसा है।

अराजकता एक बुरा सपना जैसी बात होकर रह गई है। अपने निर्दोष नागरिकों को भयमुक्‍त जीवन और सुरक्षित वातावरण देना किसी भी सरकार का प्राथमिक धर्म है। आप हमें और किस लिए चुनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button