वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचे पीएम मोदी, लोगों ने लगाए नारे; खिंचाई सेल्फी

कैंट स्टेशन लाउंज के कर्मचारी से बात करते पीएम मोदी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यों से अक्सर लोगों को चौंकाते रहे हैं। इसी की एक झलक शुक्रवार की देर रात वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली। दरअसल, देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए।

प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर रेल यात्रियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अपने संसदीय क्षेत्र के भ्रमण पर निकले पीएम मोदी कैंट स्टेशन का जायजा लेने पहुंचे।

उन्होंने एग्जीक्यूटिव लाउंज की व्यवस्था देखी और यात्रियों की सुविधाओं और उनके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली चीजों के बारे में जानकारी ली।

यात्रियों ने जब पीएम को अचानक सामने देखा तो मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। पीएम के साथ तस्वीर लेने और उनका वीडियो बनाने की होड़ लगी रही।

पीएम एग्जीक्यूटिव लांज में गए और कर्मचारियों से बात की। लाउंज के निदेशक कुशाग्र ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पूरे लाउंज का भ्रमण किया और तस्वीरें देखीं।

लाउंज के कर्मचारी से बात की और ग्राहकों की पसंद के बारे में पूछा। इस दौरान प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल में लगाई गई बनारसी साड़ी और लकड़ी से बने खिलौने देखे।

सराहना करते हुए लाउंज से बाहर निकले। इसके बाद यात्रियों को नमस्कार करते हुए यात्री हॉल से बाहर निकलकर खिड़किया घाट के लिए रवाना हो गए।

पीएम की झलक पाने के लिए ट्रैक पर कूद गए यात्री

प्रधानमंत्री ने जैसे ही यात्री हॉल में प्रवेश किया, पूरे स्टेशन पर हलचल मच गई। कई यात्री जो अन्य प्लेटफार्म पर थे, भागते हुए रेलवे ट्रैक पर कूद गए और ट्रैक पार कर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर सेल्फी लेने में जुट गए। हालांकि इस दौरान ट्रैक खाली था।

रेलवे ट्रैक पर यात्री

खिड़किया घाट पर पैदल ही घूमे पीएम

प्रधानमंत्री शुक्रवार देर रात 11:20 बजे खिड़किया घाट पहुंचे। घाट पर पर्यटकों के लिहाज से बनने वाली सुविधाओं और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कुछ दूर तक प्रधानमंत्री ने पैदल चलकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

खिड़किया घाट पर पीएम मोदी

पीएम के लिए गोल्फ कार्ट लाई गई थी, लेकिन वह उसमें नहीं बैठे। पीएम ने कार्यदायी संस्था और मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से जानकारी ली। पीएम 11:40 बजे खिड़किया घाट से बरेका के लिए रवाना हो गए।

अदरख वाली चाय पीकर काशी भ्रमण पर निकले पीएम

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे। भाजपा के नेताओं से मुलाकात करने के बाद उन्होंने अदरक वाली चाय पी। हल्का नाश्ता लेने के लगभग दो घंटे बाद उनका काफिला मंडुवाडीह चौराहे से होते हुए लहरतारा से कैंट की तरफ निकल गया।

काशी में उत्सव जैसा माहौल

पीएम के रोड शो से बनारस सहित आसपास के कई जिलों में माहौल उत्सव जैसा हो गया है। मतदान के महापर्व में पीएम की ओर से बनाए गए उत्सवी माहौल का असर भाजपा को बूथों पर दिखने की उम्मीद है।

यही कारण है कि दो दिन के प्रचार अभियान में पीएम ने पहले दिन रोड शो से माहौल बनाया है तो अगले दिन जनसभा के जरिए वे अपनी बात भी जनता तक पहुंचाएंगे। प्रचार अभियान के अंतिम क्षणों में पीएम मोदी का यह दांव विपक्ष के सामने बड़ी चुनौती बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button