सपा गठबंधन में एनसीपी व टीएमसी की एंट्री, दोनों को मिलेगी एक-एक सीट

sharad pawar mamta banerjee

लखनऊ। उप्र विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ भी गठबंधन कर लिया है। सपा ने शरद पवार और ममता बनर्जी की पार्टी को चुनाव में एक-एक सीट देने का फैसला किया है।

एनसीपी नेता केके शर्मा को बुलंदशहर की अनूपशहर सीट से उतारने का फैसला लिया गया है। वहीं, टीएमसी नेता ललितेश पति त्रिपाठी मिर्जापुर से सपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।

समाजवादी पार्टी ने एनसीपी केके शर्मा को गठबंधन का उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान कर दिया है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि सपा ने टीएमसी को भी एक सीट देने का फैसला लिया है।

सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ”एनसीपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव जी ने माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी से मुलाकात कर चुनावी चर्चा की। एनसीपी नेता केके शर्मा जी, बुलंदशहर की अनूपशहर– 067 विधानसभा सीट से सपा-एनसीपी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी होंगे।”

महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ एनसीपी, यूपी में खिलाफ

यूपी में सपा के साथ चुनाव लड़ने जा रही एनसीपी महाराष्ट्र में कांग्रेस और शिवसेना के साथ सरकार चला रही है। एनसीपी के सपा के साथ जाने से यह साफ हो गया शरद पवार की पार्टी सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी कांग्रेस के खिलाफ लड़ेगी।

शरद पवार ने एक दिन पहले ही सपा के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत की जानकारी देते हए कहा था कि वह अखिलेश के लिए प्रचार भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button