बहुत घमंड में थे पीएम, हो गई उनसे लड़ाई: प्रो. सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक

चरखी दादरी (हरियाणा)। मेघालय के राज्यपाल प्रो. सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घमंडी बताते हुए कहा कि मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी पांच मिनट में उनसे लड़ाई हो गई। वे बहुत घमंड में थे।

जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए… तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए मरे हैं? मैंने उनसे कहा कि आपके लिए ही तो मरे थे, जो आप राजा बने हुए हो… मेरा झगड़ा हो गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि अब आप अमित शाह से मिल लो। मैं अमित शाह से मिला… 

किसानों से ज्यादती हुई तो फिर शुरू होगा आंदोलन

सत्यपाल मलिक रविवार को हरियाणा के चरखी दादरी स्थित बाबा स्वामी दयाल धाम पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

यहां मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में दर्ज मुकदमों को रद्द करने के साथ सरकार को एमएसपी को कानूनी जामा पहनाने का काम ईमानदारी से करना चाहिए।

सरकार अगर यह सोच रही है कि आंदोलन खत्म हो चुका है, तो यह गलत है। आंदोलन खत्म नहीं हुआ, बल्कि स्थगित हुआ है। अगर किसानों से ज्यादती हुई तो आंदोलन फिर शुरू हो जाएगा। 

हर स्थिति में किसानों के साथ 

प्रो. मलिक ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी को लेकर प्रधानमंत्री ने जो कहा, उससे आगे कहने की कोई गुंजाइश नहीं है। अब किसानों को अपने पक्ष में फैसले करवाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैने चौधरी चरण सिंह के साथ राजनीति की है और हर स्थिति में किसानों के साथ है। इसके लिए फिर चाहे कोई भी पद क्यों न छोड़ना पड़े।

सतपाल मलिक लंबे समय से किसान आंदोलन का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के पक्ष में थे। वे केंद्र सरकार से भी लगातार किसानों से बातचीत करने के लिए दबाव डाल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button