J&K: श्रीनगर में मुठभेड़, जैश आतंकी समेत 3 ढेर; 4 जवान भी घायल

encounter in shrinagar (file photo)

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में 4 जवान भी घायल हुए हैं।

शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि यह एनकाउंटर गुरुवार को श्रीनगर के पांथा चौक इलाके में हुआ है। मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई जब सुरक्षा बल के जवानों ने इस इलाके में सर्च अभियान चलाया था।

पुलिस पर आतंकियों ने की गोलीबारी

पुलिस के मुताबिक जब जवानों ने इस इलाके को पूरी तरह घेर लिया तभी अचानक छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक अचानक हुई इस गोलीबारी में पुलिस के तीन जवान और एक सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए।

सभी घायल जवानों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार, ने इस बात की पुष्टि की है कि इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इनके पास से हथियार और विस्फोटक के अलावा अन्य कई संदिग्ध सामान मिले हैं।

जैश का आतंकी ढेर

पुलिस की तरफ से इस बात की भी पुष्टि की गई है कि इस मुठभेड़ में जैश-ए-मुहम्मद का एक आतंकवादी सुहैल अहमद राठर भी मारा गया है। बताया जा रहा है कि सुहैल जेवन में हुए आतंकवादी हमले में शामिल था।

कश्मीर के आईजी ने बताया कि जेवन हमले में शामिल सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। बता दें कि इसी महीने श्रीनगर के जेवन इलाके में हुए आतंकियों के हमले में 2 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे और 12 से ज्यादा जवान घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button