गुजरात: सूरत में गैस लीक से छह लोगों की मौत, 20 अस्पताल में भर्ती

gas leakage at Surat

सूरत। गुजरात के सूरत में सचिन जीआईडीसी इलाके की एक कंपनी में आज गुरुवार तड़के गैस लीक होने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि अन्‍य 20 लोगों को सिविल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।

गैस लीक होते ही घटनास्‍थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया। बता दें कि सचिन जीआईडीसी सूरत का एक औद्योगिक क्षेत्र है। घटना वीरवार सुबह 4 बजे की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कुछ की हालत गंभीर

अस्‍पताल सूत्रों के अनुसार वीरवार सुबह 5 बजे गैस लीकेज की घटना को लेकर फोन आया, मजदूरों को इलाज के लिए तुरंत अस्‍पताल लाया गया। इस हादसे में छह मजदूरों की मौत हो चुकी है ये लोग गैस लीक होने के कुछ मिनट बाद ही जमीन पर गिर पड़े थे।

20 मजदूरों का अभी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि कुछ खतरे से बाहर हैं।

हादसे के बाद घबरा गए लोग

मिली जानकारी के अनुसार गैस लीक होते ही घटनास्‍थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया। हादसे के बाद लोग घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे।

देखते ही देखते कुछ ही मिनट में पूरे परिसर में ये गैस फैल गयी। जिससे वहां उपस्थित लोगों का दम घुटने लगा। घटनास्‍थल पर ही छह लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी। 20 लोगों की हालत खराब होने पर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया।

प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि मिल का एक कर्मचारी नाले में जहरीला केमिकल डाल रहा था, इसी समय गैस लीकेज के कारण इतना बड़ा हादसा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button