गुजरात: भरूच की केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत

blast (file photo)

भरूच। गुजरात के भरूच जिले के औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में रविवार की देर रात हुए विस्फोट में छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ये आर्गेनिक केमिकल फैक्‍टरी थी। विस्‍फोट के कारण का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल एवं पुलिस विभाग मौके पर पहुंच बचाव कार्यो में जुट गए थे। इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

गौरतलब है कि बीते वर्ष वडोदरा में झगडिया के पास गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज से आसपास के घरों के शीशे टूट गए थी।

इस हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए वडोदरा तथा अंकलेश्वर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यूपीएल कंपनी की इस फैक्ट्री में धमाके के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में यहां एकत्रित हो गए थे।

बता दें कि ये धमाका यूपीएल-5 प्लांट में देर रात 2 बजे हुआ था। धमाके के साथ फैली आग की चपेट में आने से 24 श्रमिक घायल हो गए थे। इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और काफी कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

धमाका इतना तेज था कि दूर तक का इलाका इसकी आवाज से दहल उठा था। गहरी नींद में सो रहे लोग भी आवाज सुनकर उठ गए थे और दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button