लखनऊ: शायर मुनव्वर राना का बेटा गिरफ्तार, बोले- अब मैं भी मंत्री बनूंगा

शायर मुनव्वर राना

रायबरेली/लखनऊ। खुद पर हमले की साजिश रचने वाला मशहूर शायर मुनव्वर राना का बेटा तबरेज राना गिरफ्तार कर लिया गया। रायबरेली सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने लखनऊ स्थित आवास से तबरेज राना को दबोच लिया।

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद भी उसने अदालत में सरेंडर नहीं किया था। इस मामले में शूटर व साजिशकर्ता समेत चार आरोपी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं।

गिरफ्तारी पर मुनव्वर राना ने कहा कि बेटे तबरेज को उसकी मां व पत्नी के सामने पुलिसकर्मी पीटते हुए घर से ले गए। जबकि एक सांसद के बेटे ने भी ऐसा ही काम किया था, जैसा तबरेज पर आरोप है।

मुनव्वर राना का कहना है कि इसके बावजूद उस सांसद को मंत्री बना दिया गया। ऐसे में उम्मीद है कि अब मुझे भी मंत्री बनाया जाएगा।  

बता दें कि तबरेज राना ने इसी वर्ष 28 जून को रायबरेली सदर कोतवाली में तहरीर देकर रायबरेली-लखनऊ मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास जानलेवा हमले का मुकदमा अपने चाचाओं के खिलाफ दर्ज कराया था।

मामले में पुलिस ने साजिशकर्ता रायबरेली के नयापुरवा निराला नगर निवासी हलीम और सुल्तान अली के अलावा शूटर व रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के पूरे हंसा मजरे बेलाभेला निवासी सत्येंद्र त्रिपाठी व उत्तरपारा निवासी शुभम सरकार को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा था।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि जमीनी विवाद में चाचाओं को फर्जी मामले में फंसाने के लिए तबरेज ने खुद पर हमले की साजिश रची थी। उस समय तबरेज की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी।

बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि तबरेज लखनऊ के हुसैनगंज के लालकुआं स्थित एफआई टॉवर ढींगरा अपार्टमेंट में मौजूद है।

अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव के दिशा-निर्देशन में सदर कोतवाल अतुल सिंह, एसओजी टीम प्रभारी अमरेश कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने लखनऊ स्थित आवास पर छापा मारकर तबरेज को गिरफ्तार कर लिया।

बताते हैं कि छापा मारने की भनक लगने पर तबरेज ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने घेराबंदी करके उसे दबोच लिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस को कई दिन से सूचनाएं मिल रही थीं कि तबरेज घर पर ही मौजूद है। सटीक जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button