अखिलेश के करीबी ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर IT की रेड

ajay chaudhary ace builder group

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी और ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है।

इनकम टैक्स विभाग ने रियल स्टेट कंपनी और इसके प्रमोटर के दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में स्थित ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापेमारी शुरू की।

उधर, बिल्डर्स संजीव उर्फ संजू के बागपत स्थित पुश्तैनी गांव महरमपुर आवास पर भी छापेमारी की सूचना है। आगरा में नुओवा ग्रुप के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ से जुड़े परिसरों की भी तलाशी चल रही है।

अजय चौधरी अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स अधिकारी ACE ग्रुप के कॉर्पोरेट ऑफिस के अलावा चौधरी के आवास और प्रॉजेक्ट्स पर भी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स करीब 40 ठिकानों पर तलाशी ले रही है।

इनकम टैक्स विभाग ने हाल ही में कन्नौज में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की है और उन्हें हिरासत में लिया गया है।

इससे पहले कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी में 197 करोड़ रुपए नकदी बरामद की गई। बीजेपी ने पीयूष जैन को भी समाजवादी पार्टी से जुड़ा कारोबारी बताया, लेकिन सपा ने इससे नकार दिया था।

छापों पर रोक के लिए चुनाव आयोग से की थी अपील

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है। अखिलेश ने चुनाव आयोग से अपील की थी कि यूपी में चुनाव होने तक छापेमारी पर रोक लगा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button