लखीमपुर कांड: क्राइम ब्रांच के सामने नहीं पेश हुए आशीष मिश्रा, नेपाल भागने की आशंका

lakhimpur kheri violence

लखीमपुर खीरी (उप्र)। लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्‍य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा घर पर नोटिस चस्‍पा होने के बावजूद आज क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर नहीं हुए। क्राइम ब्रांच ने सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था।

इस बीच मीडिया रिपोर्टस में आशीष के लखीमपुर से लगे नेपाल के सीमावर्ती इलाके में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आशीष नेपाल सीमा के आसपास कहीं छिपा हो सकता है।

दरअसल, कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट तलब किए जाने के बाद यूपी पुलिस सक्रिय नज़र आने लगी। पुलिस, आशीष के घर भी गई।

वह घर पर नहीं मिला तो पुलिस ने घर के गेट पर उसे शुक्रवार को सुबह 10 बजे तक हाजिर होने का नोटिस चस्‍पा कर दिया। पुलिस की अलग-अलग टीमें आशीष की तलाश में जुटी हैं। बताया जा रहा है पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

लखनऊ जोन की आईजी लक्ष्‍मी सिंह ने भी कहा कि आशीष से इस मामले में पूछताछ आवश्‍यक है। उसकी तलाश की जा रही है। उधर, विपक्ष का आरोप है कि इस पूरे मामले में पुलिस शुरू से केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री के बेटे को बचाने में जुटी है।

गौरतलब है कि लखीमपुर हिंसा में चार किसान, पत्रकार और भाजपा कार्यकर्ता समेत कुल आठ मौतों के बाद विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। दरअसल पुलिस एक्टिव तब हुई जब सुप्रीम कोर्ट ने कल गुरुवार को जनहित याचि‍का पर सुनवाई के दौरान सरकार से स्‍टेटस रिपोर्ट मांग ली।

आज शुक्रवार को यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में बताना है कि उसने अब तक क्‍या कार्रवाई की, इसलिए आनन-फानन में कुछ सक्रियता दिखाई जा रही है।

पुलिस ने कल आशीष पांडेय और लवकुश नामक दो लोगों को हिरासत में लिया था जिन पर आरोप है कि वे उस फार्रच्‍यूनर गाड़ी में सवार थे जो किसानों को रौंदने वाली थार जीप के पीछे-पीछे चल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button