तमिलनाडु: लगातार बारिश से तबाही का मंजर, 14 नवंबर तक ऑरेंज अलर्ट

orange alert in tamilnadu

चेन्नई। देश के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में लगातार बारिश से हर ओर तबाही का आलम है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारी बारिश के कारण अब तक चार लोगों की मौत हो गई है। राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपेट और वेल्लोर समेत अन्य उत्तरी जिलों के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार को सुबह से ही हल्की से मध्यम और रूक-रूक कर बारिश हो रही है।

इस बीच मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार से शहर और आसपास के इलाकों में और बारिश होने की संभावना जताई है।

तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा कि भारी बारिश से पांच की मौत हो गई है। वहीं, 538 झोपड़ियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका

मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में और पड़ोसी दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

इसके प्रभाव से बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और आसपास के हिस्से में अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है।

लगातार दूसरे दिन मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और रोयापुरम इलाके में प्रभावित लोगों को बाढ़ राहत सहायता प्रदान की।

अब तक का अपडेट्स

मौसम विभाग ने 14 नवंबर तक नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल, थेनी, तेनकासी और तिरुनेलवेली सहित 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मछुआरों को 9 से 12 नवंबर के बीच समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने 15 निगम क्षेत्रों में राहत कार्यों की निगरानी के लिए 15 आईएएस अधिकारियों को नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button