नि:शुल्क मारवाड़ी थाली अभियान का समापन, मंत्री स्वाति सिंह ने किया सम्मानित

नि:शुल्क मारवाड़ी थाली अभियान का समापन

लखनऊ। अग्रवाल समाज की ओर से महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल मोतीनगर में चल रहे नि:शुल्क मारवाड़ी थाली अभियान का आज समापन हो गया।

समापन के अवसर पर अभियान में सहयोग एवं सेवा प्रदान करने वाले समाज के उन लोगों को सम्मानित किया गया। जिन्होंने निस्वार्थ भाव से उक्त अभियान में अपना सहयोग दिया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला, बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री स्वाति सिंह व विशिष्ट अतिथि पुष्पलता अग्रवाल मौजूद रही ।

इस अवसर पर मंत्री स्वाति सिंह ने महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के मंत्री मनोज हवेलिया समेत संस्था के सभी पदाधिकारियों की सराहना करते कहा कि आज पूरा देश और दुनिया कोरोना संक्रमण और उसके बाद सामने आई विपरीत परिस्थितियों से जूझ रही है।

लोगों ने अपनों को खोया हैं। इन कठिन हालातों में अग्रवाल समाज की तरफ से किया गया यह कार्य सराहनीय है।

स्वाति सिंह ने मारवाड़ी थाली अभियान के मुख्य संयोजक नीलेश अग्रवाल टाटा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान को मुख्य रूप से टाटा जी आगे आकर इसकी शुरुआत कराई।

उन्होंने कोरोना पीड़ित परिवारों की दु:ख दर्द को समझते हुए अग्रवाल समाज से संपर्क कर अभियान का शुभारंभ कराया।

राजधानी में कोई भी सामाजिक आयोजन होता है तो नीलेश अग्रवाल जी नि:संकोच बढ़-चढ़कर हिस्सा ही नहीं लेते हैं बल्कि उसको सफल कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। राजधानी के श्री श्याम परिवार लखनऊ के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं।

स्वाति सिंह ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में अपने माता पिता या दोनों में से किसी एक अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की मदद के लिए स्कूलों को आगे आने की अपील की।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से ऐसे बच्चों की मदद के लिए 4000 रुपए की मदद देने की बात की। उन्होंने निजी संस्थानों को भी आगे आने की अपील की। कहा कि स्कूल प्रबंधन अपने स्तर पर इन बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था करें।

सम्मानित होने वालों में आशीष अग्रवाल, प्रदीप खेतान, श्रीमती रमा जिन्दल, नीलेश अग्रवाल टाटा, अंकुर अग्रवाल, श्रीमती एकता अग्रवाल, अनुपम, अभिषेक अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, ज्योति, मनोज हवेलिया समेत अन्य लोगों को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button