POCT ग्रुप ने आयोजित किया भंडारा, बड़ी संख्या में लोगों ने ग्रहण किया प्रसाद

POCT ग्रुप ने आयोजित किया भंडारा

लखनऊ। ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल पर POCT ग्रुप द्वारा भंडारे का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत हनुमान स्वामी की पूजा-अर्चना से हुई। तत्पश्चात हनुमान जी को भोग लगाकर आम जन को प्रसाद वितरण प्रारंभ किया गया। बड़ी संख्या में आस पास ने निवासियों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस अवसर पर POCT के प्रबंध निदेशक सौरभ गर्ग ने कहा कि ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल पर भंडारे का जो कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित होता है, वह सामजिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारे की मिसाल है। बड़े मंगल पर भंडारे के इस कार्यक्रम में सभी जाति-धर्म के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते है।

सौरभ गर्ग ने कहा इस आयोजन की शुरुआत अलीगंज के पुराने हनुमान मंदिर की स्थापना करवाने वाली नवाब शुजाउद्दौला की पत्नी और दिल्ली की मुगलिया खानदान की बेटी आलिया बेगम ने ही की थी।

उन्होंने बताया लखनऊ में बड़े मंगल पर भंडारे की परंपरा करीब 400 वर्ष पुरानी है। इस कार्यक्रम में हिंदू, मुसलमान व सिख सहित सभी धर्म संप्रदाय के लोग भाग लेते हैं एवं पूरी दुनिया में भारत की गंगा जमुनी तहजीब को और भी मजबूत करते हैं।

इस अवसर पर POCT ग्रुप की डायरेक्टर अमिता गर्ग ने कार्यक्रम के सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बड़े मंगल पर भंडारे के इस कार्यक्रम से आत्मिक संतोष तो प्राप्त होता ही है, भक्ति की भावना जागृत होती है व दीन दुखियों की सेवा करने की प्रेरणा भी मिलती है।

कार्यक्रम में POCT ग्रुप के सभी कर्मचारियों ने भरपूर सहयोग किया एवं संकटमोचन हनुमान स्वामी से सभी के जीवन की बाधाएं दूरकर सुखमय जीवन प्रदान करने की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button