कोरोना ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में करीब 2.73 लाख नए मामले; 1619 की मौत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेहद खतरनाक तरीके से बढ़ती जा रही है। संक्रमण के मामलों में लगातार 39वें दिन वृद्धि हुई है और लगातार तीसरे दिन ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

इस दौरान मरने वालों का आंकड़ा भी रिकोर्ड 1600 से ज्यादा का हो गया है। हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ 12 दिनों में ही महामारी की दर बढ़कर दोगुनी हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2 लाख 73 हजार से अधिक मामले मिले हैं और 1619 लोगों की जान गई है। पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 50 लाख 61 हजार को पार कर गया है। इनमें से एक करोड़ 26 लाख 53 हजार से ज्यादा मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। मरीजों के उबरने की दर गिरकर 86 फीसद पर आ गई है।

महाराष्ट्र समेत 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में हालात बेहर चिंताजनक है। इनमें महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, उप्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़, मप्र, राजस्थान और गुजरात शामिल हैं।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए अबतक कुल 26 करोड़ 78 लाख 94 हजार 549 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें रविवार को किए गए 13 लाख 56 हजार 133 नमूनों की जांच भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button