कश्मीर: सूमो चालक का हत्यारा आतंकी ढेर, मुठभेड़ में एक और मारा गया

file photo

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में अशांति फैला रहे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की सख्ती असर दिखाने लगी है। आज सुबह बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के वेरीनाग इलाके में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा में मारे गए आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का वहीं आतंकी था जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में पिछले पांच दिनों के दौरान हुई हत्याओं के बाद से ही पुलिस व अन्य सुरक्षाबल इन हत्याओं में शामिल आतंकियों की तलाश में जुटे हुए थे।

आज बांडीपोरा में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही एसओजी, सेना व सीआरपीएफ का संयुक्त दल बांडीपोरा के हाजिन इलाके में पहुंच गया और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी।

जैसे ही सुरक्षाकर्मी आतंकियों के ठिकाने के नजदीक पहुंचे वहां छिपे आतंकी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने पहले तो उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वह नहीं माना तो जवाबी फायरिंग में उसे मार गिराया गया।

सुरक्षाबलों ने शव को अपने कब्जे में लेने के बाद जब उसकी पहचान की तो पता चला कि यह टीआरएफ का वहीं आतंकी है जिसने कुछ दिन पहले सूमो चालक की हत्या की थी। आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है।

बांडीपोरा के गुंडजहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडलर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि “मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से संबंध रखता था। वह शाहगुंड बांदीपोरा में हालिया नागरिक हत्या में शामिल था।

बता दें कि गत रविवार को सुरक्षाबलों ने बांडीपोरा से ही चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था जो शाहगुंड सूमो चालक की हत्या में भी शामिल थे। मारा गया इम्तियाज इन्हीं का पांचवां साथी था जो हत्या के बाद फरार हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button