फिर मुश्किल में आजम खां: मनी लॉन्ड्रिग केस में पूछताछ करेगी ईडी की टीम

azam khan

लखनऊ। उप्र की सीतापुर जेल में बंद रामपुर से सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रामपुर में सरकारी जमीनों पर कब्जा सहित अन्य करीब पांच दर्जन केस झेल रहे आजम खां पर अब मनी लॉन्ड्रिग मामले में भी शिकंजा कसने की तैयारी है।

दरअसल, मनी लॉन्ड्रिग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सीतापुर जेल में जाकर आजम खां से पूछताछ करने वाली है। आजम खां से 20 से 24 सितबंर के बीच कभी भी पूछताछ की जा सकती है।

सपा के संस्थापक सदस्यों में रहे आजम खां प्रदेश में मुलायम सिंह यादव के साथ ही अखिलेश यादव की सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉ. तंजीम फातमा अब रामपुर से विधायक हैं।

उनके पुत्र अब्दुल्ला खां भी विधायक थे, लेकिन पासपोर्ट तथा बर्थ सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा के मामले में उनकी विधायकी चली गई और वह भी पिता आजम खां के साथ ही सीतापुर जेल में बंद हैं।

आजम खां की पत्नी पर भी सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर केस चला था। वह भी सीतापुर जेल में बंद थी, लेकिन अब जमानत मिलने के बाद बाहर हैं।

आजम खां के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिग का मामला मिलने के बाद इडी की टीम 20 से 24 सितंबर तक सीतापुर जेल में जाकर आजम खां से पूछताछ करेगी।

रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी में विदेश से धन मिलने के आजम खां के बयान के बाद इसकी पड़ताल जारी है। ईडी की टीम आजम खां से जौहर यूनिवर्सिटी की कई एकड़ की जमीन के डील के बारे में भी पूछताछ करेगी।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button