राहुल-प्रियंका को लखीमपुर जाने की इजाजत, अजय मिश्र के इस्तीफे की अटकलें

राहुल-प्रियंका (file photo)

लखनऊ। उप्र सरकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है। उनके साथ तीन अन्य लोग भी जा सकते हैं। यूपी सरकार के गृह विभाग ने इसकी पुष्टि की है। राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। 

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र दिल्ली पहुंचे

दूसरी ओर लखीमपुर कांड के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अजय मिश्र की इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई हैं। अजय मिश्र आज दोपहर दिल्ली स्थित गृह मंत्रालय पहुंचे।

इससे पहले सुबह जब उनसे यह पुछा गया कि क्या उन्हें लखीमपुर खीरी कांड के बाद पार्टी नेतृत्व ने तलब किया है तो उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने मुझे तलब नहीं किया है। मुझे दिल्ली में निजी काम है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरा बेटा कार में नहीं था। कार पर हमला करने के बाद, चालक घायल हो गया, कार अपना संतुलन खो बैठी और वहां मौजूद कुछ लोगों के ऊपर दौड़ गई। मैंने उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है जिन्होंने अपनी जान गंवाई है। निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि किसानों और विपक्ष की उनके इस्तीफे की मांग पर उन्होंने कहा कि वे जब घटनास्थल पर थे ही नहीं तो वे इस्तीफा क्यों दें। वे इस्तीफा नहीं देंगे।

हमारे पास बहुत सारी तस्वीरें हैं: एसएन सबत

लखीमपुर खीरी घटना पर लखनऊ के एडीजी एसएन सबत ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई चल रही है। हमारे पास बहुत सारी तस्वीरें हैं और हमने मीडिया में दिया हुआ है कि अगर किसी के पास वास्तविक तस्वीर है तो वो हमें उपलब्ध कराएं ताकि वो तस्वीरें हमें जांच में काम आए।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button