गुजरात में घूमने के लिए हैं कई जगहें, हनीमून डेस्टिनेशन के लिए है परफेक्ट

Best Tourist Attractions in Gujarat

भारत के पश्चिमी राज्य गुजरात में घूमने के लिए कई सारी जगहें हैं इसमें एतिहासिक स्थलों के साथ कुछ खूबसूरत बीच भी हैं जो रोमांटिक छुट्टियों के लिए परफेक्ट हैं। शादी के बाद कपल्स घूमने के लिए कई स्थानों को सर्च करते हैं।

जहां कुछ कपल विदेश जाना चाहते हैं तो कुछ भारत की जगहों पर ही हनीमून प्लान करते हैं। अगर आप भारत में हनीमून की प्लानिंग कर रहे हैं तो गुजरात आपके लिए अच्छी जगह साबित हो सकती है।

आप किसी सुकून भरे रिसोर्ट में बुकिंग कर सकते हैं और यहां की रोमांटिक डेस्टिनेशन एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

1-सापुतारा

ये गुजरात का हिल स्टेशन भी है, जो गुजरात और महाराष्ट्र के बॉर्डर पर स्थित है। रेगिस्तान, समुद्र और पहाड़ तीनों चीजें यहां आपको देखने मिलेंगी। यहां आप सापुतारा नेशनल हाइवे के जरिए रोड से जा सकते हैं। 

2-शिरराजपुर बीच

ये द्वारका शहर से 12 किलोमीटर की दूरी पर है। ये बीच काफी खूबसूरत है और द्वारका मंदिर में जितनी भीड़ मिलती है उससे काफी कम यहां मिलेगी। यहां आप सनसेट को एंजॉय कर सकते हैं।

3-कच्छ का रण

गुजरात की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां सर्दियों में रण उत्सव देखने का मजा होता है। पार्टनर संग सफेद चांदनी के बीच टेंट में रहना मजेदार साबित हो सकता है।

4-भुज

एतिहासिक स्थान देखना पसंद है तो आप यहां जा सकते हैं। यहां ऊंट की सवारी, पुराने बाजार में चहलकदमी, रेगिस्तान की यात्रा , गुजरात के रंगों को को एक साथ और भीड़ से दूर समय बिताने के लिए परफेक्च साबित हो सकती है।

5-गिर

घने जंगल और नेशनल पार्क को घूम सकते हैं। यहां के रिजॉर्ट इस जगह को अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन बनाते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button