बेडरूम लाइफ को हेल्‍दी बनाता है ल्यूब का इस्तेमाल, यहां जानिए पांच कारण

lube during sex

संभोग के लिए जरूरी ल्यूब (चिकनाई) योनि खुद पैदा करती है, पर कुछ स्थितियों में जब ऐसा नहीं हो पाता, तो बाजार में उपलब्‍ध उपयुक्‍त ल्‍युब का इस्‍तेमाल करना गलत नहीं है।

आपने ल्यूब के बारे में कई तरह की बातें सुनी होंगी, लेकिन आपको इससे डरने की जरूरत नहीं है। इसमें बहुत कुछ है जो आपकी मदद कर सकता है, तो आप और ज्यादा न सोचें और अपने बेडरूम लाइफ को हेल्‍दी बनाएं।

कई कारण हैं कि ल्‍यूब्‍स आपके लिए मददगार हो सकते हैं। पहला, आपका शरीर हार्मोन के द्वारा से प्रेरित होता है। इसलिए जब आप उम्र, स्तनपान या रजोनिवृत्ति के लक्षणों का अनुभव करती हैं, तो आपको ल्यूब्रिकेंट की अधिक आवश्यकता होती है।

तो आइए जानें कि ल्यूब का उपयोग करना आपके लिए कैसे मददगार हो सकता है

1. आपका शरीर अपने गीलेपन को नियंत्रित नहीं कर पा रहा

लोगों का मानना है कि जैसे ही शुरू करते हैं, योनि में चिकनाई आ जाती है लेकिन अंदाज़ा लगाओ कि अगर ऐसा न हो? यह उतना आसान नहीं है। एक महिला का शरीर कई परिवर्तनों से गुजरता है और लुब्रिकेशन तंत्रिका तंत्र द्वारा नियंत्रित होता है, तो एक ल्यूब की मदद लें और अपने सेक्स जीवन को आरामदायक बनाएं।

2. ये सेक्स को अधिक सुरक्षित और आनंददायक बनाते हैं

ल्यूब का उपयोग करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह आनंद को बढ़ाता है और यौन संचारित संक्रमणों के जोखिम को कम करता है।

वास्तव में, कंडोम के अंदर एक बूंद डालने मात्र से कंडोम पहनना आसान हो जाता है क्योंकि वहां कम घर्षण है, और सुरक्षा कहीं अधिक है।

3. आपका शरीर स्नेहन (चिकनाई) उत्पन्न करने में असमर्थ हो

आपके शरीर में कुछ ऐसे अंग हैं, जो एक निश्चित बिंदु के बाद बहने वाले तरल पदार्थों के लिए अक्षम हो जाते हैं। हमारे कहने का मतलब उम्र के साथ है, ये बदलाव हो सकते हैं। इसके अलावा, यौन अंग जैसे गुदा अपना स्नेहक (चिकनाई) नहीं बना सकते।

यदि आप गुदा मैथुन (एनल सेक्‍स) में संलग्न हैं, तो आपको इसे आसान बनाने के लिए लुब्रिकेंट का उपयोग करना चाहिए। ये न केवल प्रवेश में मदद करता है, बल्कि सेक्स को एक सुरक्षित अनुभव भी बनाता है।

4. फ्लेवर्ड ल्यूब ओरल सेक्स को हेल्दी बना सकते हैं

आपको ये बात अजीब लग रही होगी, लेकिन इसे एक बार ट्राई करो। लेडीज, ओरल सेक्स करते समय एक सुगंधित ल्यूब्रिकेंट का उपयोग करना वास्तव में खेल का आनंद बढ़ा सकता है।

5. ल्यूब का उपयोग किसी भी चीज के लिए किया जा सकता है

ल्यूब का उपयोग उपयोग मास्टरबेशन के दौरान भी किया जा सकता है या आप सेक्स टॉय के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ल्यूब पानी, तेल या सिलिकॉन-आधारित हैं, इसलिए अपने हिसाब से चुनें, जो भी आपके लिए सबसे उपयुक्त है। इसलिए लेडीज, अपने आप को सीमित न करें और बेडरूम में चीजों को हॉट और इंटरेस्टिंग बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button