J&K: पीएम मोदी के दौरे से पूर्व आतंकी घटनाएं, अब तक छह आतंकी मारे गए

encounter in j&k

श्रीनगर/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को होने वाले जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के दौरे से पूर्व दो बड़ी आतंकी घटनाएं हुई हैं। दो दिनों में हुई इन आतंकी मुठभेड़ों अब तक कुल छह आतंकी मारे जा चुके हैं, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर भी शामिल है।

जबकि एक सीआईएसएफ का जवान भी शहीद हुआ है और एकजवान घायल हैं। मिली जानकारी के अनुसार जम्मू के सुजवां इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई में एक जवान शहीद हो गया, जबकि 4 जख्मी हो गए हैं।

इसके अलावा जम्मू के ही चड्ढा कैंप के पास सीआईएसएफ जवानों की एक बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग एक एएसआई शहीद हो गए।

अधिकारी ने बताया, ‘जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को सुबह की शिफ्ट के लिए ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सीआईएसएफ ने आतंकी हमले को टाल दिया और जवाबी कार्रवाई की जिससे आतंकियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।’

बारामूला में भी जारी है मुठभेड़, गुरुवार को हुई थी शुरुआत

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है। अब तक सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू सहित चार आतंकवादी मार गिराए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घाटी में सबसे ज्यादा समय तक जीवित रहने वाला आतंकवादी कांतरू सुरक्षा बल के कई कर्मियों और असैन्य नागरिकों की हत्या में लिप्त रहा है, वह कश्मीर घाटी के शीर्ष 10 वांछित आतंकवादियों में से था। कांतरू का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button