उप्र: लखीमपुर में घाघरा नदी में पलटी नाव, 10 लोग बहे; बचाव कार्य जारी

drowned in the river (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखीमपुर (उप्र)। उप्र के लखीमपुर खीरी जिले में आज बुधवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां घाघरा नदी में एक नाव पलटने की खबर है। नाव पर सवार 10 लोग बह गए हैं, बचाव कार्य जारी है।

प्राप्त समाचार के अनुसार, लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा तहसील के थाना ईसानगर इलाके के मिर्जापुर गांव में बुधवार की सुबह एक नाव घाघरा नदी में पलट गई। नाव पर सवार 10 लोग नदी में बह गए हैं। यह संख्या घट या बढ़ भी सकती है।

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। मौके पर एक स्टीमर पहुंच चुका है। बचाव कार्य जारी है।

दरअसल, ग्राम पंचायत मिर्जापुर के आठ से दस लोग नाव लेकर सुबह नदी पार अपने खेत देखने जा रहे थे। जबकि, गांव वालों का कहना है कि नदी में बहकर आई लकड़ी को उठाने के लिए गांव के 10 लोग नाव पर सवार होकर गए थे कि अचानक नाव पलटने से हादसा हो गया।

नाव पर सवार लोगों में सुंदर पुत्र गया प्रसाद, त्रिमोहन पुत्र सुंदर, अशोक कुमार पुत्र गया प्रसाद, ढोड़े पुत्र ननकू, दीपू पुत्र ननकऊ, सुरेंद्र कुमार पुत्र ननकऊ, कृपा दयाल पुत्र मोहन, मुरारी पुत्र मौजीलाल, राजू पुत्र शैलाफी बताए गए हैं। मौके पर एसडीएम धौरहरा रेनू, थानाध्यक्ष राजकरण शर्मा, तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला बचाव दल के साथ मौजूद हैं।

वहीं, डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने बताया कि वह मौके पर पहुंच रहे हैं। जबकि गांव में मौजूद एसडीएम रेनू ने बताया कि अभी कुछ पुष्टि नहीं हो रही है। सूचना के आधार पर हम अलर्ट हैं। राहत व बचाव के प्रयास जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button