मप्र: काले हिरण के शिकारी बदमाशों के हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद

hunting of blackbucks in mp

गुना। मप्र के गुना जिले के आरोन क्षेत्र में बदमाशों ने एक बड़ी जघन्य घटना को अंजाम देते हुए गोलियां चलायीं, जिससे तीन पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए और पुलिस का वाहन चला रहा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार देर रात आरोन थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुबह करीब 4 बजे पुलिस का गश्ती वाहन वहां पहुंचा, तभी अचानक बदमाशों ने हमला कर दिया।

इस दौरान आरोपियों ने पुलिस वाहन पर गोलियां भी चलायीं। इस वजह से उप निरीक्षक राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीणा का निधन हो गया।

काले हिरण के शिकार के लिए आए थे आरोपी

वाहन चालक लखन गिरी को गंभीर स्थिति में यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के हमले के बाद पुलिस के साथ उनकी मुठभेड़ भी होने की सूचनाएं हैं। बताया गया है कि बदमाश इस इलाके में काले हिरण के शिकार के लिए आए थे।

फिलहाल इन तीनों पुलिसकर्मियों के शवो को पोस्टमार्टम में रख दिये है इसके साथ ही इस बड़ी घटना को लेकर सभी प्रशासन के अधिकारी जांच में जुट गए हैं। इस बीच गुना जिले में आरोपियों को खोजने के लिए बड़ा अभियान छेड़ दिया गया है।

सीएम शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आज सुबह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की है। घटना को लेकर मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वह घटना की जानकारी मिलने के बाद से लगातार पुलिस अधीक्षक और डीजीपी के संपर्क में हैं।

ऐसी कार्रवाई होगी, जो नजीर बने

बदमाशों के हमले में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और इस मामले में ऐसी कार्रवाई होगी, जो दूसरे अपराधियों के लिए नजीर बने।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि आरोन थाना क्षेत्र में 7-8 मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया, जिस पर बदमाशों ने गोलीबारी शुरु कर दी। अपराधी कोई भी हो पुलिस से बच के कहीं नहीं जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button