उप्र: मरम्मत के बाद काम पर लौटा बुलडोजर, ढहाया माफिया की अवैध प्रॉपर्टी

मेरठ। उप्र के निवर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले ही बुलडोजर एक बार फिर काम पर लौट आया है। आज मंगलवार को मेरठ के ट्रांसपोर्ट नगर में प्रशासन ने इनामी बदमाश की अवैध प्रॉपर्टी को ढहा दिया। माफिया ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई थी।

बता दें उप्र में दोबारा बहुमत हासिल करने वाले योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार के दौरान दावे किए थे कि बुलडोजरों को मरम्मत के लिए भेजा गया है और 10 मार्च को एक बार फिर इन्हें काम पर लगा दिया जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक मेरठ के टीपी नगर के जगन्नाथपुरी में कुख्यात अपराधी और वांटेड बदन सिंह बद्दो के कब्जे वाली कुछ दुकानों पर पुलिस प्रशासन और एमडीए की टीम ने बुलडोजर चलाया। इस दौरान दुकानों का ध्वस्तीकरण किया गया।

इलाके में बदन सिंह और उसके कुछ साथियों ने सरकारी पार्क पर अवैध कब्जा किया था। पार्क पर कब्जा करके फैक्ट्री और कुछ दुकानों का निर्माण किया था।

पूर्व में इसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर चुकी थी। इसी मामले में मंगलवार को इसी जमीन पर बनी दुकान और अस्थाई निर्माण को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

इस दौरान एमडीए और टीपीनगर थाने की पुलिस फोर्स मौजूद रही।  पार्क की करोड़ों की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। बदन सिंह बद्दो 2019 से ही फरार है।

प्रदेश सरकार बद्दो के साथियों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। बदन सिंह की तलाश भी की जा रही है, लेकिन ढाई लाख का इनामी बद्दो पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

पुलिस अब बद्दो को आर्थिक मदद पहुंचाने वालों की कमर तोड़ने में लगी है। 2021 में बद्दो की पंजाबी पुरा स्थित कोठी पर पुलिस प्रशासन और एमडीए ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया था और ध्वस्तीकरण किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button