प्रयागराज: माघी पूर्णिमा का स्नान पर्व कल, लागू किया गया रूट डायवर्जन

माघी पूर्णिमा का स्नान पर्व (फाइल फोटो)

प्रयागराज (उप्र)। कल 16 फरवरी को माघी पूर्णिमा का स्नान पर्व है। इस स्नान पर्व से पूर्व प्रयागराज की यातायात पुलिस ने श्रद्धालुओं और स्नानार्थियों के लिए रूट डायवर्जन लागू कर दिया है। भारी कॉमर्शियल वाहनों का अंतर्जनपदीय डायवर्जन 15 फरवरी की रात नौ बजे से 17 फरवरी तक प्रभावी रहेगा।

प्रयागराज जनपद के अंदर नो एंट्री प्वाइंट पर 15 फरवरी की रात नौ बजे से से 17 फरवरी तक प्रवेश नहीं मिलेगा। इस दौरान पास वाले वाहनों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

माघ मेला के अंदर भी सरकारी वाहनों को छोड़कर किसी अन्य वाहनों का प्रवेश नहीं होगा। स्नान पर्व के दिन अक्षयवट दर्शन के लिए बंद रहेगा। माघ मेला में श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग का इंतजाम किया गया है।

पुलिस ने बताया कि नो एंट्री प्वाइंट में बम्हरौली पुलिस चौकी, सहसों चौराहा, हबूसा मोड़, सोरांव बाईपास, नवाबगंज बाईपास, फाफामऊ, टीपी नगर तिराहा, रामपुर चौराहा और घूरपुर थाने के पास से डायवर्जन लागू किया गया है। रीवा मार्ग से प्रयागराज आने वाले कॉमर्शियल वाहनों को घूरपुर से गौहनिया डायवर्ट किया जाएगा।

मिर्जापुर मार्ग से प्रयागराज जाने वाले कॉमर्शियल वाहनों को रामपुर तिराहा, औद्योगिक क्षेत्र से प्रतिबंधित किया जाएगा। वाराणसी मार्ग से प्रयागराज आने वाले कॉमर्शियल वाहनों को हबूसा तिराहा से प्रतिबंधित किया जाएगा।

जौनपुर से प्रयागराज जाने वाली गाड़ियों को सोरांव बाईपास से डायवर्ट किया जाएगा। प्रतापगढ़ मार्ग से आने वाले कॉमर्शियल वाहनों और लखनऊ से आने वाले कॉमर्शियल वाहनों को नवाबगंज बाईपास से प्रतिबंधित किया जाएगा।

इन रास्तों से निकलेंगे कल्पवासी

कानपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़ और रीवा की तरफ जाने वाले कल्पवासी पांटून पुल नंबर चार से गंगा भवन तिराहा से दारागंज होते हुए मेला क्षेत्र से वापस जाएंगे।

वाराणसी, जौनपुर की तरफ जाने वाले कल्पवासी अपनी गाड़ियों के साथ काली सड़क से टीकरमाफी होते हुए मेला क्षेत्र से निकलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button