अमित शाह ने कहा- सपा, बसपा और कांग्रेस ने नहीं बनने दिया राम मंदिर

amit shah in lko

लखनऊ। उप्र में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और निषाद पार्टी की लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में आयोजित संयुक्त रैली को संबोधित करते हुये केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा सपा, बसपा और कांग्रेस ने सालों तक राम मंदिर नहीं बनने दिया।

श्रीराम के नारे के साथ संबोधन शुरू करते हुए उन्होंने कहा आज की सभा राम भक्तों की महासभा है। आज रमाबाई मैदान में राम भक्तों का जमावड़ा है। उन्होंने सवाल किया श्रीराम को तिरपाल में किसने रखा?

शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर दलित, पिछड़े और अन्य समुदायों के बीच जाति के नाम पर समाज को बांटने का आरोप लगाते हुये कहा कि इन दलों ने समाज में वैमनस्यता पैदा कर अपने पारिवारिक हितों की पूर्ति की।

शाह ने कहा कि इससे पहले प्रदेश में जो भी सरकारें रही, उन्होंने सिर्फ अपने काम किये। कभी निषाद समाज का काम नहीं किया, गरीबों का कोई काम नहीं किया।

‘सरकार बनाओ अधिकार पाओ’ रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप्र विधानसभा चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा ने भी शिरकत की।

शाह ने भारत की सामाजिक समरसता में निषाद समाज के पौराणिक महत्व का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि श्रीरामचरित मानस में भगवान तुलसीदास जी ने कहा था कि जब प्रभु श्रीराम और माता सीता को भूमि पर सोते देखा तो निषाद राज जी की आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी थी। सपा बसपा और कांग्रेस जैसे दलों ने निषादों के सम्मान को कोई महत्व ही नहीं दिया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button