उप्र चुनाव: योगी आदित्यनाथ ने किया नामांकन, अमित शाह बोले- फिर 300 पार

yogi adityanath nomination

गोरखपुर। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के रूप में आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

नामांकन से पहले आयोजित सभा में अमित शाह ने कहा कि इस बार भाजपा फिर 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने यूपी को माफिया मुक्त बनाने के लिए योगी की जमकर तारीफ की।

अमित शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर का लगातार विकास हो रहा है। शाह ने कहा कि कभी गोरखपुर यूपी और बिहार के माफियाओं के छिपने का ठिकाना बना हुआ था, लेकिन अब योगी ने इसका मतलब बदल दिया है।

योगी आदित्‍यनाथ पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनके नामांकन में सोशल इंजीनियरिंग भी देखने को मिल रही है। उनके नामांकन के चार प्रस्‍तावकों में दलित, ब्राह्मण, कायस्‍थ और वैश्‍य समाज के लोग हैं।

इन नामों में रविदास मंदिर के अध्‍यक्ष विश्‍वनाथ, व्‍यापारी सुरेन्‍द्र अग्रवाल, शिक्षाविद मंकेश्‍वर पांडेय और डॉक्‍टर मंगलेश श्रीवास्‍तव शामिल हैं। जानकारों का कहना है कि गोरखपुर सीट के समीकरणों को देखें तो प्रस्‍तावकों के ये नाम समाज के अलग-अलग वर्गों की रहनुमाई करेंगे।

नामांकन से पहले गोरखनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में “रुद्राभिषेक” और “हवन पूजा” की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button