उप्र: प्रियंका गांधी गिरफ्तार, एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठे भूपेश बघेल

priyanka gandhi (file photo)

लखनऊ/सीतापुर। उप्र पुलिस ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग के मामले में FIR दर्ज की गई है।

जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ है उनमें कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा और अजय कुमार लल्लू के नाम शामिल हैं। प्रियंका को लखीमपुर खीरी जाते वक्त सीतापुर के हरगांव में हिरासत में लिया गया था। इसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी कर ली गई।

फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया था, उसे ही उनके लिए अस्थाई जेल घोषित किया गया है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे भूपेश बघेल

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब प्रियंका गांधी से मिलने के लिए लखनऊ पहुंचे, तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इसके बाद बघेल ने वहीं फर्श पर बैठकर धरना शुरू कर दिया।

बघेल ने कहा कि वे सीतापुर जा कर प्रियंका गांधी से मिलने के लिए आए हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। 

इस मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा- “यह पूरी तरह अवैध और शर्मनाक है। उन्हें 4.30 बजे सुबह सूरज उगने से पहले एक पुरुष पुलिस अफसर ने गिरफ्तार किया। उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास पेशी के लिए अब तक नहीं ले जाया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button