KGMU में किया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, पुलिस मित्रों ने किया रक्तदान

blood donation camp

लखनऊ। विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस मित्र द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के ब्लड बैंक में किया गया।

यह शिविर पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र कवीन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में किया गया, आज के इस रक्तदान शिविर में कुल 31 पुलिस मित्रों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। इस शिविर में 09 महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

गौरतलब है कि पुलिस मित्र द्वारा 2017 से अब तक का यह 13वां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है, जनपद लखनऊ में पुलिस मित्र का यह प्रथम शिविर था।

पुलिस मित्र के साथ वरिष्ठ अधिकारी/कर्मचारियों तथा सामाजिक संगठनों एवं आमजनों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया जाता है और लोगो की जान बचायी जाती है। साथ ही रक्तदान के प्रति लोगो को जागरूक भी किया जाता है।

पूरे उत्तर प्रदेश में जिसको भी ब्लड की आवश्यकता पड़ती है वह पुलिस मित्र की वेबसाइट www.policemitraa.org पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

पुलिस मित्र द्वारा वर्ष में 4 रक्तदान शिविर  14 जून/15 अगस्त/1 अक्टूबर/26 जनवरी को आयोजित किया जाता है।

इस अवसर पर पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ-साथ आमजनों/सामाजिक संगठनों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया जाता है। यह समूह लगातार विगत 4 वर्षों से अन्यत्र जिलों में लोगों को नि:स्वार्थ भाव से रक्त उपलब्ध कराते हैं।

इस रक्तदान शिविर के प्रेरणाश्रोत आशीष मिश्रा हैं। जो हर वर्ष प्रयागराज में 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस के दिन कैंप अवश्य लगाते हैं। रक्तदान किया गया यह ब्लड असहाय व्यक्तियों/थैलेसीमिया मरीज/एड्स के मरीजों/कैंसर के मरीजों/एक्सीडेंट में घायल मरीजों को दिया जाता है |

रक्तदान शिविर को सफल बनाने में जितेंद्र सिंह, एसआई कुलदीप किशोर तिवारी, आशीष मिश्रा, अनुष्का दीक्षित, सत्यम पांडे, नवनीत शुक्ला आदि ने सहयोग किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button