उप्र में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच योगी-मोदी की आज होगी मुलाकात

cm yogi meets amit shah

नई दिल्ली/लखनऊ। उप्र मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

सीएम योगी के बृहस्पतिवार को दो दिन के लिए दिल्ली रवाना होते ही प्रदेश के राजनीतिक गलियारे में अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। पिछले एक पखवाड़े से चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच योगी का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे बात हुई। हालांकि बातचीत का ब्यौरा नहीं मिल पाया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह के साथ उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार, पंचायत चुनाव समेत आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की।

सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी ने गृहमंत्री को विधानसभा चुनाव के लिए चल रही तैयारियों के बारे में भी विस्तार से बताया। योगी आज प्रधानमंत्री मोदी व पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा समेत कुछ अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

गृहमंत्री शाह से भेंट करने के बाद सीएम योगी ने दिल्ली के यूपी सदन में गाजियाबाद, नोएडा तथा पश्चिमी उप्र के कई भाजपा नेताओं से भी मुलाकात की। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, सांसद सतपाल सिंह भी यूपी सदन में उनसे मिलने पहुंचे।

दिल्ली रवाना होने से पहले बुधवार को सीएम योगी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत कोर कमेटी के अन्य नेताओं के साथ बैठक की थी।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी कोर कमेटी की बैठक में हुई चर्चा से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराएंगे। सीएम योगी के फीडबैक के बाद भाजपा केंद्रीय नेतृत्व संगठन व सरकार में बदलाव के बारे में अंतिम फैसला करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button