ग्लेन मैक्सवेल ने कहा- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ये है उनका फेवरेट बॉलर

Yuzvendra Chahal

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने को है, इसी के साथ ही क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ का इंतजार है जो 19 सितम्बर से यूएई में शुरू होने जा रहा है।

कोरोना महामारी के चलते जब मई में टूर्नामेंट को स्थगित किया गया था, तब विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) सबसे मजबूत टीम के रूप में उभरकर सामने आई थी।

अब इस टीम के प्रमुख खिलाडियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी के अपने फेवरेट बॉलर का नाम बताया है। मैक्सवेल ने आरसीबी के अपने फेवरेट बॉलर के रूप में युजवेंद्र चहल का नाम लिया है।

चहल लंबे समय से आरसीबी से जुड़े हैं और टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उनका नाम शामिल नहीं है।

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल टी-20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 49 टी-20 मैच में 63 विकेट लिए हैं। चहल का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट है।

आईपीएल की बात करें तो यहां भी चहल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। चहल आईपीएल में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हैं।

आईपीएल में चहल का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर चार विकेट है। इस दौरान उनकी औसत 23.3 और इकोनॉमी रेट 7.71 का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button