कप्तानी को लेकर उलझन में दिल्ली कैपिटल्स, अय्यर या पंत किस पर लगाए दांव?

ipl 2021

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने हैं।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार (21 अगस्त) को वहां के लिए रवाना होगी।

पहले फेज में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत ने संभाली थी क्योंकि इंजरी के चलते श्रेयस अय्यर उस समय क्रिकेट के मैदान से दूर थे। अय्यर अब फिट हो गए हैं और आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

अय्यर की वापसी से इस फ्रेंचाइजी टीम का एक सिरदर्द भी बढ़ गया है। अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में पंत कप्तानी जारी रखेंगे या फिर अय्यर कप्तानी वापस संभालेंगे? इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है।

दरअसल अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स 2020 आईपीएल में उप-विजेता रहा था, वहीं पंत की कप्तानी में मौजूदा सीजन में यह टीम प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है।

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने बताया, ‘दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को यूएई के रवाना होगी। टीम दिल्ली से डोमेस्टिक खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स के साथ रवाना होगी। दिल्ली कैपिटल्स के डोमेस्टिक खिलाड़ी पहले से ही दिल्ली में क्वारंटाइन में हैं। श्रेयस अय्यर पहले ही फिटनेस कोच के साथ यूएई पहुंच चुके हैं।’

अधिकारी ने कहा, ‘कप्तानी को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। पंत या अय्यर में से कोई कप्तानी संभालेगा। टीम मैनेजमेंट ने इसको लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया है।’

19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के साथ ही आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का आगाज हो जाएगा। आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के 13 मैच दुबई में, 10 शारजाह में और 8 अबुधाबी में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button