Delhi News: तिहाड़ जेल में वर्चस्व की लड़ाई, कैदियों के दो गुटों में गैंगवार..

दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच झड़प होने की खबर सामने आई है. कैदियों ने एक दूसरे पर सुए से हमला कर दिया. इस घटना में तीन से चार कैदियों के घायल होने की भी खबर है. ये सभी कैदी एक ही सेल में बंद थे.

इमेज क्रेडिट: सोशल मीडिया

एक संदिग्ध गैंगवार और जेल के अंदर वर्चस्व की लड़ाई में दिल्ली तिहाड़ की जेल नंबर 3 के अंदर कैदियों के दो समूह आपस में भिड़ गए। इस झड़प में चार कैदी घायल हो गए। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि घटना बुधवार सुबह की है। पुलिस ने घटना के संबंध में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच के अनुसार, घायल अलग-अलग समूहों से थे। हमले का कारण जेल के अंदर वर्चस्व स्थापित करना था।

मिली जानकारी के अनुसार धारदार चीज से दोनों गुटों के कैदियों ने एक दूसरे पर हमला किया. जिसमें चार कैदी घायल हो गए. इस घटना के बाद घायल कैदियों को जेल में प्राथमिक उपचार के बाद डीडीयू में शिफ्ट किया गया. उनकी तबीयत सुधरने के बाद वापस तिहाड़ जेल पहुंचा दिया जाएगा.

पहले भी हो चुकी है ये गैंगवार
देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में इस तरह की घटना पहली बार सामने नहीं आई है। पहले भी कैदियों के आपस में भिड़ने और गैंगवार जैसी खबरें सामने आती रही हैं। ऐसी ही एक घटना साल 2023 में हुई थी। तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की चाकू से हमलाकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना का वीडियो डरा देने वाला था। दूसरे गुट के लोग एक कैदी टिल्लू को खींचते हुए ले गए थे और उसे घेरकर एक के बाद एक उसके उपर कई बार चाकू से वार कर दिया था। इस बार भी दबदबा बनाए रखने को लेकर कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जेल अधिकारियों के मुताबिक महज शौचालय इस्तेमाल करने को लेकर दोनों कैदियों के बीच हाथापाई शुरू हो गई और दोनों कैदियों के गुटों ने एक दूसरे पर सुए से हमला कर दिया।

Back to top button