महाराष्ट्र: आयकर विभाग ने जब्त की डिप्टी CM अजीत पवार की 1,000 करोड़ की संपत्ति

I-T raids on medical colleges across State

मुंबई। आयकर विभाग ने महाराष्ट्र में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

मुंबई के नरीमन पॉइंट में निर्मल टॉवर सहित पांच संपत्तियों को आईटी विभाग ने कुर्क किया है। विभाग ने बीते महीने पवार की बहनों के घरों और कंपनियों पर छापे मारे थे।

इससे पहले आयकर विभाग को मुंबई के कुछ रियल स्टेट कारोबारियों और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के परिवार के कुछ सदस्यों के पास 184 करोड़ रुपए की ऐसी संपत्ति का पता चला था जिसका कोई हिसाब-किताब मौजूद नहीं है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर टैक्सेज (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा था कि बीते 7 अक्टूबर को मुंबई, पुणे, बारामती, गोवा और जयपुर में करीब 70 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। बताया जा रहा है कि छानबीन के दौरान बेनामी लेनदेन का भी पता चला है जिसे सबूत के तौर पर रखा गया है।

छापेमारी में बरामद कुछ अहम दस्तावेजों से दो ग्रुपों के पास करीब 184 करोड़ रुपए का पता चला है, जिसका कोई हिसाब मौजूद नहीं है। हालांकि, इस विभाग की तरफ से दोनों में से किसी भी ग्रुप का नाम नहीं बताया गया है।

छापेमारी के दिन महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने मीडिया से कहा था कि आईटी विभाग ने उनकी तीन बहनों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। इनमें से एक कोल्हापुर जिले और दो अन्य महाराष्ट्र के पुणे जिले में रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button