MNS ने अजान से दोगुनी आवाज में बजाई हनुमान चालीसा, वीडियो वायरल

Raj Thackeray

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर पर अजान के समय हनुमान चालीसा बजाने का ऐलान आज पूरा किया।

MNS के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह मुंबई के चारकोप क्षेत्र समेत राज्य के कई शहरों में अजान के वक्त लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई। मुंबई में मस्जिद से अजान के वक्त उसके पास लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने इसका आह्वान किया है। मनसे ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउड स्पीकरों पर अजान पर पाबंदी की मांग को लेकर 4 मई से आंदोलन छेड़ने का आह्वान किया है।

उधर, महाराष्ट्र सरकार ने इस आंदोलन से तनाव न फैले इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस बीच बुधवार सुबह मुंबई व नासिक समेत कई शहरों में अजान के वक्त हनुमान चालीसा बजाई गई।

मुंबई का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक हाईराइज भवन से अजान के वक्त एक मनसे कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लहराते दिखा व लाउड स्पीकर पर अजान से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ सुना गया।

नासिक में भी नमाज के दौरान हनुमान चालीसा बजाई गई। इस मामले में सात महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। बांद्रा, भिवंडी और नागपुर में भी अजान के दौरान हनुमान चालीसा बजाने की सूचना है। पुणे व नागपुर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने राज ठाकरे पर आंदोलन नहीं करने को लेकर काफी परोक्ष दबाव बनाया। औरंगाबाद में उनके भाषण को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, सांगली की कोर्ट ने 14 साल पुराने मामले में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button