आज लॉन्च होगा Tata Neu ऐप, सुपर ऐप की तरह करेगा काम

tata neu app

नई दिल्ली। डिजिटल वर्ल्ड में टाटा बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी आज अपना जबर्दस्त मोबाइल ऐप Tata Neu लॉन्च करने वाली है। यह एक तरह का ऑल-इन-वन ऐप है। इस ऐप के जरिए यूजर शॉपिंग और पेमेंट्स भी कर पाएंगे। टाटा का यह ऐप जियो (Jio), अमेजन (Amazon) और गूगल (Google) को कड़ी चुनौती दे सकता है।

एक ऐप से हो जाएंगे सारे काम

टाटा Neu एक सुपर ऐप की तरह काम करेगा। इसकी मदद से यूजर अपनी डेली ग्रॉसरी, इलेक्ट्रॉनिक्स शॉपिंग से लेकर फ्लाइट और हॉलिडे बुकिंग भी करा सकेंगे। ऐप में यूजर्स को एयर एशिया फ्लाइट्स और ताज ग्रुप के होटल्स को भी बुक कराने की भी सुविधा मिलेगी।

ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए इसमें बिग बास्केट का ऑप्शन दिया गया है। ऐप से यूजर मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज के अलावा बिजली का बिल भी भर पाएंगे।

UPI पेमेंट्स का भी ऑप्शन

इस ऐप में यूजर्स को फाइनैंस से जुड़ी सर्विसेज भी मिलेंगी। इसमें यूजर्स Tata Pay UPI के जरिए सीधे अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स के बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकेंगे।

ऐप में आपको सरकारी UPI और EMI ऑफर ऑप्शन भी मिलेगा। यूजर्स को लुभाने के लिए कंपनी इस ऐप के जरिए ऑनलाइन या फिजिकल शॉपिंग करने वाले यूजर्स को रिवॉर्ड पॉइंट्स के तौर पर NeuCoins भी देगी।  

ऐंड्रॉयड और iOS के लिए होगा रोलआउट

टाटा का यह ऐप इस हफ्ते ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा। टाटा इस ऐप पर काफी समय से काम कर रहा था। इस ऐप के जरिए टाटा की कोशिश है कि वह यूजर्स को बेहतर डिजिटल एक्सपीरियंस ऑफर करे। Tata Neu ऐप के आने से Paytm और MobiKwik की टेंशन काफी बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button