शिवसेना नेता यशवंत जाधव के 33 फ्लैट और एक प्लॉट सहित 41 संपत्तियां कुर्क

शिवसेना नेता यशवंत जाधव

मुंबई। आयकर विभाग (IT) ने शिवसेना नेता और बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव की करीब 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। जो संपत्तियां जब्त की गई हैं उनमें बांद्रा में 5 करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है।

इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट शामिल हैं। यह आयकर विभाग की पिछले एक साल में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। यशवंत जाधव पर यह कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है।

अधिकारियों को जाधव के बीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष होने के दौरान सभी संपत्तियों के अधिग्रहण का संदेह है। विभाग के सूत्रों ने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियां यशवंत जाधव, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के नाम पर पंजीकृत हैं।

कुछ दिन पहले ही जांच के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को एक डायरी मिली थी, जिसमें संदिग्ध ट्रांजेक्शन की बात सामने आई है। अधिकारियों का कहना है कि इस डायरी में दो ऐसी ट्रांजेक्शंस मिली हैं, जिनसे संदेह पैदा होता है।

अधिकारियों ने कहा कि 50 लाख रुपये की एक घड़ी और 2 करोड़ रुपये का एक अन्य गिफ्ट ‘मातोश्री’ को दिया गया है। बता दें कि मातोश्री उद्धव ठाकरे का आवास है, जो मुंबई के बांद्रा में स्थित है।

आयकर विभाग की ओर से बीएमसी के कुछ कॉन्ट्रैक्ट्स की भी जांच की जा रही है। न्यूशॉक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ट्रांजेक्शंस की जा रही है, जिसका मालिकाना हक कॉन्ट्रैक्टर बिमल अग्रवाल के पास है।

आईटी अफसरों को संदेह है कि 30 करोड़ रुपये की घूस के एवज में यशवंत जाधव ने बिमल अग्रवाल का कई ठेकों के लिए फेवर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button