मिशन यूपी: AIMIM चीफ ओवैसी के मुरादाबाद दौरे से उड़ी कई सियासी दलों की नींद

Asaduddin Owaisi

मुरादाबाद (उप्र)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का संभल-मुरादाबाद का दौरा कई मायनों में खास रहा।

वैसे तो ओवैसी का मुरादाबाद आना कोई नई बात नहीं है। 2017 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी ने यहां तकरीरें की थीं, पर इस बार वह पहले से ज्यादा आक्रामक तेवर में हैं।

दिल्ली रोड के एक होटल में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंडल की हर सीट का गणित समझा। कई टिकट चाहने वाले भी उनसे मिले।

यूपी सरकार को चौतरफा घेरने के साथ समाज के लोगों की दुर्दशा, शोषित वंचितों के लिए काम करने के दावे के साथ ओवैसी 2022 में कुछ दलों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

पश्चिम यूपी की मुस्लिम बहुल सीटें और पूर्वांचल की राजभर समाज की बहुलता वाली सीटें ओवैसी के निगाह में हैं।

अपनी रणनीति का वह खुलासा नहीं करते हैं पर इतना कहते हैं कि जम्हूरियत में सबको वोट का अधिकार है। चुनाव में उतरने का अधिकार है। सवाल करते हैं यूपी की जनता ने जिनका साथ दिया उन्होंने उनके लिए क्या किया?

मंडल के नेताओं के साथ उन्होंने हर सीट के वोट प्रतिशत और समीकरणों पर बात की। मुरादाबाद मंडल की नहीं मेरठ और सहारनपुर मंडल भी उनके चुनावी मिशन में शामिल है।

ओम प्रकाश राजभर का साथ उन्हें पूर्वांचल में ताकत देगा ऐसा उनका मानना है। इससे साथ ही कई छोटे दलों का एक मोर्चे की दिशा में काम चल रहा है। ओवैसी कितने असरदार साबित होंगे कहना जल्दबाजी है पर उनका यह दौरा तमाम सियासी दलों में खलबली जरूर मचा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button