पंजाब विस चुनाव: पीएम मोदी से मिले राज्य भाजपा नेता, की यह मांग

pm modi with punjab leaders

नई दिल्ली। पंजाब के भाजपा नेताओं ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर गुरुद्वारा करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल ने 19 नवंबर को गुरु नानक जयंती से पहले इस कॉरिडोर को खोलने का आग्रह किया है, ताकि श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेक सकें।

Opening of Kartarpur corridor will show us it is possible to leave behind  the past, walk to the future | The Indian Express
Gurdwara Kartarpur Corridor

यह कॉरिडोर कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से बंद है। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह मुलाकात काफी अहम हैं। भाजपा, राज्य में सिख समुदाय के बीच जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है।

अब अगर केंद्र सरकार बड़ा फैसला लेती है तो इसका लाभ भाजपा को मिल सकता है। गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में किया था।

प्रधानमंत्री से मिलने वाले भाजपा प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, महासचिव तरुण चुग और दुष्यंत गौतम समेत कई नेता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल के भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की भी संभावना है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा अपनी जमीन मजबूत करने के लिए काफी प्रयास कर रही है। ऐसे में पार्टी ऐसे मुद्दों को प्राथमिकता दे रही है जो जमीन और जनता के हितों से सीधे तौर पर जुड़े हों।

पंजाब के चुनाव में किसान आंदोलन एक बड़ा मुद्दा

विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन एक बड़ा मुद्दा है। माना जा रहा है कि प्रदेश के नेता इस मुद्दे पर भी भाजपा नेतृत्व से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे। किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार जल्द ही कोई पहल कर सकती है, जिससे कि आंदोलन को समाप्त करने का रास्ता निकल सके।

इसमें एमएसपी को कानून बनाने का मुद्दा प्रमुख है। ऐसा होने पर भाजपा को राज्य में कुछ सहयोगी भी मिल सकते हैं। भाजपा की नजर कैप्टन अमरिंदर सिंह की नवोदित पार्टी पर भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button