अधिक वजन प्रतियोगिता में इस बकरे ने जीता पहला खिताब, वजन जान कर रह जाएंगे हैरान

goat of 314 kilo

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इन दिनों एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है। यह बकरा तीन क्विंटल से भी ज्यादा का है। दिलचस्प बात ये है कि इसने पाकिस्तान में आयोजित होने वाली अधिक वजन की एक प्रतियोगिता में पहला खिताब जीता है। इसके मालिक को अच्छी खासी रकम दी गई है।

जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के फैसलाबाद में पिछले 23 सालों से बकरे की यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। हर साल की तरह इस साल भी वहां काफी वजन वाले बकरे पहुंचे, लेकिन इस बार एक बकरे ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

इस बकरे का नाम शेर दिल है, इसका वजन 314 किलोग्राम है। इसकी पीठ पर सफेद रंग के धब्बे बने हुए हैं जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहे हैं। जानवरों की बोली लगाने वाली इस वार्षिक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यह बकरा अपने मालिक के साथ वहां पहुंचा था।

शेर दिल के मालिक का नाम फारुख एजाज है, जो गुजरांवाला के रहने वाले हैं। इसी शुक्रवार को इस बकरे को नंबर वन का खिताब दिया गया। इसी प्रतियोगिता में नंबर दो और तीन के लिए भी नामों का ऐलान किया गया।

प्रतियोगिता जीतने के बाद शेर दिल के मालिक को पांच लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही लाहौर के लाल बादशाह नामक बकरे ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, उसका वजन वजन 300 किलोग्राम है। वहीं तीसरा पुरस्कार मुल्तान के एक बकरे कालू को मिला, जिसका वजन 278 किलोग्राम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button