उप्र में विस चुनाव: जेपी नड्डा के साथ बैठक में शामिल होंगे सीएम योगी, बनेगी रणनीति

up assembly election 2022

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में अगले साल (2022) होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी प्रारंभ है। बैठकों का दौर जारी है, रणनीतियां बन रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक इसी क्रम उप्र के भाजपा सांसद दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से आज (28 जुलाई) मुलाकात करेंगे। आज 28 जुलाई बुधवार और कल गुरुवार, दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

सूत्रों ने बताया यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोनो डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी बैठक में मौजूद रहेंगे। इस दौरान उप्र से लोकसभा और राज्यसभा के सभी भाजपा सांसदों को बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है।

सूत्र ने कहा कि बैठक में उन्हें निर्देश दिया जाएगा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों तक पहुंचें और उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत रहें। उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ भागीदारी बढ़ाने के लिए भी कहा जाएगा।

इसके अलावा सांसदों को अपने क्षेत्र के लोगों को राज्य और केंद्र सरकार दोनों द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा जा सकता है।

उप्र में बीजेपी ने चुनावी बिगुल बजा दिया है। 16 जुलाई को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में उप्र भाजपा कार्य समिति के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। 18 जुलाई को लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा की समन्वय बैठक भी हो चुकी है।

उप्र में विधानसभा चुनाव 2022 में होंगे। भाजपा ने 2017 के चुनावों में राज्य में सत्ता में वापसी की थी। प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 309, सपा के 49, बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button